बिहारवासियो को सौग़ात बिहार के सभी ज़िलों में नए ईथेनॉल प्लांट का तोहफ़ा, उद्योग मंत्री ने दी जानकारी…

बिहार के उद्योग मंत्री एवं भागलपुर जिले के पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन ने बिहार वासियों को बड़े तोहफ़े की सौगात पेशकश की है। भाजपा के नेता विजय कुमार के प्रश्नो का जवाब देने के दौरान  उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार के सभी जिले में 50 50 एक प्लांट लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 25 एकड़ जमीन बियाड़ा के पास फिलहाल उपलब्ध है। इस योजना के अनुसार बिहार के अररिया जिला एवं अरवल, औरंगाबाद,कटिहार,किशनगंज, कैमूर, खगड़िया ,गया गोपालगंज जमुई जहानाबाद दरभंगा नवादा नालंदापटना पश्चिमी चम्पारण पूर्णिया पूर्वी चम्पारण बक्सर बाँका बेगूसराय भागलपुर भोजपुर मधुबनी मधेपुरा मुंगेर मुजफ्फरपुर रोहतास लखीसराय वैशाली शिवहर शेखपुरा समस्तीपुर सहरसा सारन सीतामढ़ी सीवान, सभी जिलो में एक ईथेनॉल का प्लांट बैठाया जाएगा इस पर मिशन मोड में काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार ने बिहार के सभी चीनी मिलों को सिर्फ इथेनॉल का उत्पादन करने की अनुमति पहले ही प्रदान कर दी है।

यह भी पढ़ें  अयोध्या के बाद अब बिहार में बनेगा विशाल राम मंदिर मुस्लिम युवक ने दान किया अपनी ढाई करोड़ की जमीन

इसके साथ केंद्र सरकार निश्चित किया है कि उत्पादित किए गए इथेनॉल की खरीदारी भी केंद्र सरकार के द्वारा सुनिश्चित की गई है। अगर बिहार के सभी जिलों में एक एक प्लांट बैठाया जाता है तो सैकड़ों नागरिकों को रोजगार का अवसर प्रदान होगा। जिससे बेरोजगारी दर में कुछ राहत मिलने की संभावना है।  बातचीत के दौरान उद्योग मंत्री ने बताया कि गन्ना मक्का और चावल के टुकड़े से इथेनॉल का उत्पादन सभी जिलों के प्लांटों में किया जाएगा।