AddText 05 09 06.27.14

आज रामसकल ने अपनी मेहनत और लगन से जो काम किया है वह वाकई बहुत तारीफ योग्य है राम सकल सिक्योरिटी गार्ड है एटीएम मशीन की और उसमें वह पढ़ाई करता था नौकरी के समय और इसके तारीफ में आईएएस अधिकारी ने इस फोटो को शेयर करते हुए अपने कैप्शन में लिखा है आग कहीं भी हो लेकिन चलना चाहिए.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

इस फोटो में डिस रहे शख्स जिसका नाम रामसकल है और यह एटीएम का सिक्योरिटी गार्ड है और यह पढ़ाई भी अपना कर रहा है हालांकि इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं है किया सिक्योरिटी गार्ड ही है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

इस पोस्ट को रिप्लाई करते हुए एक शख्स ने अपना ट्वीट किया है जिसमें वह शख्स एटीएम के अंदर पढ़ाई कर रहा है.

वैसे हम आपको रामसकल की फैमिली के बारे में बता दे राम सकल के फैमिली में एक बूढ़ी मां है एक पिता है और वह दो भाई है और एक बहने हैं राम सकल भाई मैं बड़ा है राम सकल की बहन बरी है और उसकी शादी विवाह भी हो चुकी है.रामसकल एक गरीब फैमिली से बिलॉन्ग करता है |

और उसके पास पढ़ने के लिए उतना पैसा नहीं कि यह कोटा में जाकर पढ़ाई कर सकें लेकिन जैसा कि वह आईएएस अधिकारी अपनी कैप्शन में लिखा है आग कहीं भी हो लेकिन जलना चाहिए वैसा ही रामसकल का करतूत है राम सकल अपनी नौकरी करते हुए समय मिलने पर पढ़ाई भी कर लेता है.

राम सकल बचपन से ही पढ़ने लिखने का शौकीन था लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण या अच्छा से पढ़ लिख नहीं पाया.रामसकल को हिंदी भाषा से बहुत लगाव है और वह हिंदी से ही प्रशिक्षण को आगे बढ़ाएं रखना चाहता है और उसका ऑनर्स पेपर भी हिंदी ही था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...