aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 79

IPS ऑफिसर संगीता कालिया (Sangita Kaliya) को आप भली-भांति जानते होंगे। हरियाणा सरकार के जाने माने मंत्री अनिल विज (Anil Vij) से दो बार संगीता का विवाद हो चुका है, जिसके कारण वह काफी चर्चाओं में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के पद पर कार्यरत हैं। आईपीएस (IPS) संगीता कालिया को लोग उनके कड़े व्यवहार के लिए जानते है। उनके पिता पुलिस विभाग में कारपेंटर थे। जानकारी के मुताबिक वह छः नौकरियां छोड़कर आईपीएस (IPS) बनी हैं। संगीता एक मिडिल क्लास परिवार से हैं।

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

उनका सपना था कि वह कुछ अलग करें। अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत किया और उसे पूरा भी किया। एक बार संगीता जब एसपी के पद पर कार्यरत थीं, तभी उनकी बीजेपी मंत्री के साथ कुछ कहासुनी हुई, जिसके कारण उन्हें उसकी सजा भी भुगदनी पड़ी। संगीता के बारे में बहुत कम लोग यह जानते हैं कि जिस पुलिस विभाग में एसपी के पद पर उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी, वहीं उनके पिता कारपेंटर का काम करते थे। अपको बता दें कि संगीता के पिता का नाम धर्मपाल था।

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

वह फतेहाबाद पुलिस विभाग में कार्यरत थे। साल 2010 में वह रिटायर हुए थे। संगीता की पढ़ाई भिवानी से हुई है। उन्होंने साल 2005 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दी और साल 2009 में उन्होंने तीसरे प्रयास में परीक्षा पास भी कर ली।आईपीएस (IPS) संगीता कालिया भिवानी जिले की रहने वाली हैं। उनका तबादला फतेहाबाद के बाद रेवाड़ी किया गया। जिसके बाद कुछ दिनों तक भिवानी और पानीपत में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के तौर पर कार्यरत हैं।

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...