6 नौकरियां छोड़कर बनी IPS मगर शराब के मुद्दे पर हुई मंत्री से बहस…कहा गेट आउट:संगीता कालिया

IPS ऑफिसर संगीता कालिया (Sangita Kaliya) को आप भली-भांति जानते होंगे। हरियाणा सरकार के जाने माने मंत्री अनिल विज (Anil Vij) से दो बार संगीता का विवाद हो चुका है, जिसके कारण वह काफी चर्चाओं में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के पद पर कार्यरत हैं। आईपीएस (IPS) संगीता कालिया को लोग उनके कड़े व्यवहार के लिए जानते है। उनके पिता पुलिस विभाग में कारपेंटर थे। जानकारी के मुताबिक वह छः नौकरियां छोड़कर आईपीएस (IPS) बनी हैं। संगीता एक मिडिल क्लास परिवार से हैं।

उनका सपना था कि वह कुछ अलग करें। अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत किया और उसे पूरा भी किया। एक बार संगीता जब एसपी के पद पर कार्यरत थीं, तभी उनकी बीजेपी मंत्री के साथ कुछ कहासुनी हुई, जिसके कारण उन्हें उसकी सजा भी भुगदनी पड़ी। संगीता के बारे में बहुत कम लोग यह जानते हैं कि जिस पुलिस विभाग में एसपी के पद पर उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी, वहीं उनके पिता कारपेंटर का काम करते थे। अपको बता दें कि संगीता के पिता का नाम धर्मपाल था।

यह भी पढ़ें  सराहनीय : शिक्षक दम्पति ने उठाया सड़क पर पलने वाले बच्चों का ज़िम्मा, हो रही काफी प्रशंशा

वह फतेहाबाद पुलिस विभाग में कार्यरत थे। साल 2010 में वह रिटायर हुए थे। संगीता की पढ़ाई भिवानी से हुई है। उन्होंने साल 2005 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दी और साल 2009 में उन्होंने तीसरे प्रयास में परीक्षा पास भी कर ली।आईपीएस (IPS) संगीता कालिया भिवानी जिले की रहने वाली हैं। उनका तबादला फतेहाबाद के बाद रेवाड़ी किया गया। जिसके बाद कुछ दिनों तक भिवानी और पानीपत में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के तौर पर कार्यरत हैं।