1619017416165

सोहसराय थाना क्षेत्र स्थित सिंगार हाट में एक शख्स ने 55 साल की उम्र में पहली पत्नी के होते हुए भी फिर से शादी कर ली. इसके विरोध में पहली पत्नी ने महिला थाना में मामला दर्ज करवाया है.

इसके बाद पुलिस ने व्यक्ति और उसकी दूसरी पत्नी को थाने बुलाया और आपसी सुलह कर मामले का निपटारा करने को कहा. लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई.

इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के मामले को सक्षम न्यायालय भेज दिया. थाने में मामला दर्ज करवाने वाली महिला ने अपने पति पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

साथ ही उसने कहा कि अगर उसका पति अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहना चाहता है तो रहे लेकिन उसे जीवन यापान के लिए प्रति माह 12 हजार रुपये भत्ता और संपत्ति का बंटवारा कर उसे और उसकी बेटी को दे दे.

इसके अलावा महिला ने बताया कि उसकी शादी 28 साल पहले हिंदू रीति रिवाज के तहत हुई थी. उसका वैवाहिक जीवन अच्छे से बीत रहा था. उसकी एक 21 साल की बेटी भी है, जिसकी शादी 2 महीने पहले ही हुई है. लेकिन उसके पति ने 7 अप्रैल को फिर से शादी कर ली.

हालांकि अपनी पहली पत्नी के तरफ से आरोप लगाए जाने के बाद शख्स ने कहा कि वो दोनों ही पत्नियों को साथ रखने के लिए तैयार है. वो दोनों को किसी भी तरह से कष्ट नहीं पहुंचने देगा. इस मामले में न्यायालय के फैसले का इंतजार है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...