बिहार के सरकारी स्कूल में शिक्षक और शिक्षिका बच्चे के जैसे पहन के आयेंगे ड्रेस, मिलेगा 1500 रूपया सलाना भत्ता

आपलोग पहले बिहार के सरकारी स्कूल में देखते होंगे की बच्चे लोग ड्रेस में आते है लेकिन अब आप सबको शिक्षक और शिक्षिकाएं निर्धारित ड्रेस में ही स्‍कूल में नज़र आएंगे। श‍िक्षा विभाग ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिया है। बताया गया है कि जो शिक्षक ड्रेस कोड का पालन नहींं करेंगे, उनपर विभागीय कार्रवाई होगी। इसके लिए प्रधानाध्‍यापक को प्रत्‍येक दिन रिपोर्ट भेजना होगा। की किस टीचर ने ड्रेस के रूल को पालन किया है या नही !

बता दें कि शिक्षक व शिक्षिकाओं के ड्रेस कोड को लेकर विभाग पूरी तरह गंभीर है। 15 दिसंबर से शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए ड्रेस कोड का पालन अनिवार्य हो जाएगा। इसकी अवहेलना करने वाले शिक्षक और शिक्षिकाएं कार्रवाई की दायरे में आएगी।

यह भी पढ़ें  बिहार के इन 9 शहरों में GIS बेस्ड मास्‍टरप्‍लान, जमीन, सड़क, प्रॉपर्टी की एक क्लिक में मिलेगी जानकारी

पिछले सोमवार को पूर्णिया पूर्व बीआरसी में जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम की अध्यक्षता में आहूत बैठक में इसके क्रियान्वयन का निर्णय लिया गया। तय निर्णय के अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक शिक्षक पिंक शर्ट व नेवी ब्लू कलर के पेंट के साथ ब्लैक जूता पहनेंगे। इस दौरान शिक्षिकाओं के लिए लाइट पिंक के साथ  पिंक कलर का बाडर वाली साड़ी या सलवार सूट पहनना आवश्यक होगा। शनिवार को शिक्षक के लिए सफेद शर्ट-पैंट के साथ सफेद जूता आवश्यक होगा। इस दिन शिक्षिकाएं सफेद साड़ी पहनकर स्‍कूल आएंगी। साड़ी पर लाल बॉडर होना चाहिए। ये है बिहार के सरकारी स्कूल के ड्रेस के कलर और रूटिंग |

यह भी पढ़ें  अब आप अपनी शादी में बुक कर सकते है हेलिकॉप्टर वाला गाड़ी बिहार के इस युवक ने बनाया अजूबा