aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7 3

बिहार के यात्रिओ के लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों अब बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र में बने नए इंटर स्टेट बस टर्मिनल आईएसबीटी से अब देर रात भी लंबी दूरी की बसें खुलेंगी। इसके लिए राज्य(बिहार) सरकार और बिहार परिवहन विभाग ने बस चलने के लिए और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। लगातार कई दिनों से बस मालिक और ट्रांसपोर्ट कंपनियां सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे थे। अब आईएसबीटी से दूसरे राज्यों के लिए भी बसे संचालित होने लगी हैं। साथ ही बस को बिहार के के सुदूर जिलों के लिए भी रात में बसे मिल रही हैं।

बस यात्रिओ के सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम।

आईएसबीटी में अलग-अलग शिफ्ट में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। फिलहाल यहां बिहार पुलिस के 45 जवानों को तैनात किया गया है साथ में पुलिस पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा 50-50 की संख्या में निजी पुलिसकर्मी भी अलग-अलग शिफ्ट में अपनी सेवाएं देंगे।

यात्रियों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं।

पूर्व में संचालित मीठापुर बस स्टैंड के बंद हो जाने के बाद आईएसबीटी बस यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है। इसे देखते हुए यहां जल्द ही का विस्तार किया जाएगा। परिसर में एलईडी लाइट, पीने का पानी शौचालयों की संख्या बढ़ाने पर जोर शोर से काम चल रहा है।

और हाल ही में बिहार में बस का किराया भी तय कर दिया गया है :

ये है बिहार में बस किराये की नयी दर

  • 1.50 रुपये प्रति किमी साधारण बसों में 
  • 1.70 रुपये प्रति किमी डीलक्स बसों में
  • 2.00 रुपये प्रति किमी डीलक्स एसी बसों में
  • 2.50 रुपये प्रति किमी वाल्वो, मर्सिडीज बसों में

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...