aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 6

दुनिया में हर इंसान चाहता है की मेरा भी एक अलग पहचान हो हम भी अपने जीवन में कामयाब बने ।चाहे हम कैसे भी दिखते हों, हमारा फैमिली बैकग्राउंड कैसा भी हो, या फिर शारीरिक बनावट कैसी भी हो,इन सब बातों से ज़्यादा मायने रखता है कि हम अपने लक्ष्य को पाने के लिए कितनी मेहनत और लगन से अपने कार्य रहे हैं यही सोच रख कर हरियाणा की एक छोटे कद की लड़की ने वकील बनकर दिखाई है और माज़ाक उड़ाने वालो के मुंह पर तमाचा भी है |उन्होंने अपने कद को कामयाबी के रास्ते में रोड़ा नहीं बनने दिया।

इस महिला वकील का नाम है हरविंदर जो की पंजाब की राजधानी हरियाणा की रहनेवाली है | अभी वो वर्तमान में जालंधर कोर्ट की वकील हैं, हरविंदर (Advocate Harvinder Kaur) ने अपने दर्द को भीतर दबाया और समाज की परवाह ना करते हुए अपनी मंज़िल की ओर बढ़ती गईं। इस तरह से वे देश की सबसे छोटे कद की वकील बन गई हैं

और वकील के बाद अपने सपने को एक नयी ऊँचाई दे रही है और अब जज बनने की तैयारी कर रहीं हैं। हमारे इस समाज में ऐसे व्यक्तियों की भी कमी नहीं है, जो शारीरिक बनावट जैसे कारणों से किसी की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर देते हैं। हरविंदर कौर ने साबित कर दिया कि सफलता हासिल करने के लिए हाइट नहीं बल्कि हौसले बड़े होना चाहिए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...