aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 28 3

बिहार (bihar) के लोगो के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर है. क्यूंकि बिहार में जल्द ही 21 नए सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे. बताया जा रहा है की बिहार के औरंगाबाद, कैमूर, मुजफ्फरपुर आदि जिलों में सीएनजी स्टेशन खोलने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जानकारी के लिए बता दे की बिहार में अगले 60 दिन में पटना के साथ मुजफ्फरपुर, भोजपुर, जहानाबाद, औरंगाबाद, वैशाली जैसे जिलों में नए सीएनजी स्टेशन (New CNG Stations) खुलेंगे। बिहार में अगले 60 दिन में कुल 21 नए सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। ये कदम प्रदुषण के दृष्टि से भी देखा जाए तो बहुत बड़ा कदम उठाया गया है |

बिहार (bihar) में अभी फिलहाल पटना में 12, बेगूसराय में दो, जबकि रोहतास, गया और नालंदा में एक-एक सीएनजी स्टेशन हैं। वही बिहार में इस काम को पूरा हो जाने के बाद पटना में सीएनजी स्टेशनों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो जाएगी। बिहार में नए सीएनजी स्टेशन की स्थापना एवं पाइप लाइन के विस्तार के संबंध में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के स्तर पर गेल, आईओसीएल, थिंक गैस, आईओएजीपीएल सीएनजी प्रोवाइडर्स के साथ समीक्षा बैठक हुई थी।

बिहार में सीएनजी स्टेशन लगाने के लिए चार विभिन्न कंपनियों द्वारा जिलों में कार्य चल रहे हैं। जिसमे बिहार के सारण, वैशाली, समस्तीपुर, जहानाबाद, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय और गया में दिसंबर तक इन कंपनियों की ओर से सीएनजी स्टेशन खोलने की कार्रवाई की जाएगी। बिहार में नए सीएनजी स्टेशन खोलने के साथ पाइप लाइन विस्तार में भी तेजी लाई जाएगी। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...