Site icon First Bharatiya

बिना यात्री के पहली बार कानपुर ट्रैक पर दौड़ी मेट्रो ट्रेन, देखे विडियो, UPMRC ने बताया जनता कब से कर सकेगी सफर

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 19 5

कानपुर में मेट्रो परियोजना का काम तेजी चल रहा है। निर्धारित समय से पहले ट्रैक पर मेट्रो दौड़ाने की तैयारी है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर गुजरात (Gujrat) के सावली प्लांट से पहली मेट्रो को कानपुर के लिए रवाना किया। पहली मेट्रो ट्रेन कुछ दिनों में कानपुर पॉलिटेक्निक डिपो पहुंच जाएगी। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन (UPMRC) के एमडी कुमार केशव इस दौरान गुजरात के सांवली प्लांट में मौजूद रहे।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन (UPMRC) ने 25 अक्टूबर को कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) का पहली बार ट्रैक पर ट्रायल किया. इसका टेस्‍ट ट्रैक डिपो में सोमवार को किया गया. यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने कहा कि ट्रायल पूरी तरह संतोषजनक रहा है, ये जल्‍द ही हमारी पूरी टीम के लक्ष्‍यों को पूरा करेगा, महज कुछ महीनों में हम बड़े लक्ष्‍य को हासिल कर लेंगे |

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

गुजरात से कानपुर के लिए रवाना हुई पहली मेट्रो को पॉलीटेक्निक डिपो लाया जाएगा। डिपो में मेट्रो को असेंबल किया जाएगा। इसके लिए डिपो में मशीनों को लगाया गया है। इसके साथ ही तीनों कोच को पहले डिपो में ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद 15 नवंबर 2021 को आईआईटी से मोतीझील तक 09 किलोमीटर का ट्रायल किया जाएगा। मेट्रो का ट्रायल 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से किया जाएगा।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

Exit mobile version