aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 30 2

बिहार में एक बार फिर से मौसम (Bihar Weather Update) का मिजाज बदल सकता है, कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बिहार की राजधानी पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई हिस्सों में सोमवार तक जोरदार बारिश की आशंका (Rain Alert in Bihar) जताई है। बिहार के पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण और बक्सर के साथ-साथ बिहार के विभिन्न जिलो में में 18 और 19 अक्टूबर को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Also read: बिहार के इन 13 जिला में आंधी तूफ़ान के साथ होने वाली है मुसलाधार बारिश मौसम विभाग ने कारी किया येलो अलर्ट!

क्यों बन रही बारिश की संभावना

बिहार में मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्‍य हिस्‍से में कम दबाव का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसका असर आसपास के इलाकों के मौसम में देखने को मिल सकता है। बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान पटना सहित बिहार के दक्षिणी जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, जबकि बिहार के उत्तरी हिस्से में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

Bihar Weather Today meteorological center of Patna issued alert of heavy  rain and thunderstorm in Muzaffarpur and other areas

बिहार में मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बिहार में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश के बाद दिन और रात के तापमान में कुछ अंतर नजर आ सकता है। धीरे-धीरे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...