65वा BPSC का रिजल्‍ट जारी; टॉप 10 में दो लड़कियां गौरव सिंह पहले नंबर पर

बिहार के लोगो को बहुत दिन से इंतज़ार था की bpsc की रिजल्ट कब आएगी | वही अब upsc के बाद बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा  का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया गया है। रिजल्‍ट में गौरव सिंह टॉपर बने हैं। सेकेंड टॉपर चंदा भारती लड़कियों में ऑपर बनीं हैं। सुमित कुमार थर्ड टॉपर बने हैं। टॉप 10 में दो लड़कियां हैं। लड़कियों में सेकेंड टॉपर अनामिका को ओवर-ऑल आठवां स्‍थान मिला हे। रिजल्‍ट के आधार पर 14 विभागों में 423 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अभ्यर्थी अपना रिजल्‍ट आयोग की आफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार में 200 करोड़ की अधिक लागत से 4 ओवरब्रिज का होगा निर्माण, जानिये कहाँ होगा निर्माण

फाइनल रिजल्‍ट के पहले साक्षात्कार की प्रक्रिया सितंबर के पहले सप्ताह में ही संपन्न कराई जा चुकी है। बीपीएससी के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार गुरुवार को रिजल्ट को लेकर आयोग की बैठक के बाद रिजल्ट जारी किया गया। जिसमे पहले नंबर पर गौरव सिंह को नियुक्त किया गया है | वही टॉप 10 में दो बेतिया भी शामिल है |

आयोग के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार इस वर्ष रिजल्‍ट के आधार पर सर्वाधिक 110 नियुक्तियां ग्रामीण विकास पदाधिकारी की होंगीं। बिहार शिक्षा सेवा के 72 तथा डीएसपी के 62 पद भी भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें  पुरे बिहार में भारतीय रेलवे को यह पांच स्टेशन देता है सबसे अधिक पैसा देखिये लिस्ट....