स्मार्टफोन के बाद अब Jio ला रहा है शानदार Laptop, जाने संभावित फीचर्स

रिलायंस जियो भारत की मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी है जिसका स्वामित्व मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के पास है। जिसका मुख्यालय नवी मुंबई में है। अगर बात करे JIO के आने वाले प्रोडक्ट की तो कंपनी भारतीय बाजार में अपना JioBook laptop भी जल्द ही उतार सकती है।

आपको बता दे की जियोबुक कथित तौर पर ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) की वेबसाइट पर नजर आया है। इससे भारतीय बाजार में इसकी जल्द लॉन्चिंग के संकेत मिल रहे हैं। सर्टिफिकेशन साइट पर जियो के अपकमिंग लैपटॉप के तीन वेरिएंट लिस्टेड बताए जा रहे हैं।

वही टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने jio के इस लैपटॉप्स को स्पॉट किया है। बता दे की इंटरनल मॉडल्स के नाम (NB1118QMW, NB1148QMW, and NB1112MM) के अलावा, इन लैपटॉप्स की बहुत ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आई हैं। बताते चले की पुरानी रिपोर्ट्स में दावा किया गया था |

कि JioBook लैपटॉप 4G LTE कनेक्टिविटी, एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ सकता है। इसकी लॉन्चिंग डेट का अभी तक खुलासा नही किया गया है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस लैपटॉप में jio ऐप्स भी शामिल हो सकते है, जिसमें JioStore, JioMeet, और JioPages जैसे ऐप शामिल होंगे।

इस तरह के हो सकते है संभावित फीचर्स
आपको बता दे की अपकमिंग Jio लैपटॉप में HD (1,366×768 पिक्सल) डिस्प्ले मिल सकता है। जिसमे स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मॉडेम जुड़ा होगा। इसमें 4GB रैम और 64GB तक eMMC स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड WiFi और ब्लूटूथ शामिल हैं।