अगर आपके पास एक रुपये का दुर्लभ सिक्का है, तो आप करोड़पति बन सकते हैं. एक रुपये के बदले में आपको करोड़ों रुपये मिल सकते हैं. कई बार घर में रखे पुराने सिक्कों की हम कीमत समझ नहीं पाते लेकिन यह आपको सीधे करोड़पति बना सकता है. अगर आपके पास कोई भी पुराना सिक्का है तो इसे ऐसे ही खर्च ना करें. इन पुराने सिक्कों को अपने पास रखें और ऑनलाइन उस सिक्के की कीमत जांच करते रहें. ऑनलाइन ऐसे पुराने सिक्कों की मांग करोड़ों रुपये में होती है.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

आइये हम आपको एक ऐसे ही सिक्के के बारे में बताते हैं. जिस सिक्के की कीमत 10 करोड़ रुपये है वह ब्रिटिश काल का है. यह सिक्का बिल्कुल दुर्लभ है. एक रुपये के इस सिक्के को सन 1885 में बनाया गया था. इस सिक्के को ऑनलाइन बेचा गया. आप भी इस तरह के सिक्कों की बोली ऑनलाइन लगवा सकते हैं और जहां ज्यादा कीमत मिले बेच सकते हैं.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

अब तरीका समझिये. अगर आपके पास भी. एक रुपये का कोई सिक्का है, तो आप ऑनलाइन इसे बेच सकते हैं. इसे बेचने के लिए आप ऑनलाइन कई वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. इंडियामार्ट.कॉम पर भी इसे प्रोफाइल बनाकर बेच सकते हैं. ऐसे कई लोग हैं जो पुराने सिक्कों की तलाश करते हैं उन्हें जमा करते हैं. ऐसे लोग लगातार पुराने सिक्कों की तलाश करते हैं. पुरानी चीजों को जमा करने और उन्हें रखने के शौकिन करोड़ों खर्च करने को तैयार रहते हैं.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

साभार :- prabhat khabar

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...