89

भारतीय महिला स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलिंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. उन्होंने वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और रजत पदक जीतकर देश का खाता भी खोला. चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह मेडल अपने नाम किया. मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक जीता. इसके साथ समूचे देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. सोशल मीडिया पर भी मीराबाई चानू को बधाइयां देने वालों का तांता लग गया.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

इस बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए डॉमिनोज ने लिखा, ‘उन्होंने कहा और हमने इसे सुन लिया. हम कभी नहीं चाहते कि मीराबाई चानू को पिज्जा खाने के लिए वेट करना पड़े. इसलिए हम उन्हें जीवन भर के लिए मुफ़्त डॉमिनोज पिज्जा दे रहे हैं.’

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

दरअसल, हाल ही में एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में मीराबाई ने कहा कि वह पिज्जा खाना चाहती हैं क्योंकि बहुत लंबा समय हो गया है जबसे उन्होंने पिज्जा नहीं खाया. इस बात को नोटिस करते हुए Dominos India ने घोषणा की कि वे जीवन भर के लिए ओलिंपिक पदक विजेता चानू को मुफ्त पिज्जा देंगे. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने Dominos की इस पहल का स्वागत किया और मीराबाई चानू की शान में कसीदे गढ़े. लोगों का कहना है कि यह एक ऐसे योग्य चैंपियन के लिए सेलिब्रेशन की शुरुआत है, जिसने 1.2 अरब लोगों को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...