1621129010884

मुकेश अंबानी का नाम जब भी सामने आता है तब हमेशा उनकी संपत्ती का जिक्र जरूर होता है। मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर इंसान और दुनिया के 10वें सबसे अमीर इंसान होने के साथ-साथ वो अपने बिजनेस, घर, परिवार हर जरूरी चीज़ के लिए समय सही तरह से निकाल लेते हैं। मुकेश अंबानी अगर किसी जगह इन्वेस्ट करते हैं तो खबर तो बनती ही है। 2019 में जहां एक ओर मुकेश अंबानी ने ब्रिटिश टॉय कंपनी हेम्लेज खरीदी थी तब भी खबर बनी थी।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

दरअसल, लंदन में एक आइकॉनिक होटल खरीद कर मुकेश अंबानी ने सबको चौंका दिया है। हमेशा जहां मुकेश अंबानी रिटेल मार्केट में इन्वेस्ट करते थे वहीं हॉस्पिटैलिटी में निवेश करना मुकेश अंबानी के लिए थोड़ा अलग है।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

ये आलीशान महल 1908 तक एक प्राइवेट रेसिडेंस हुआ करता था। ब्रिटेन के बकिंगहमशायर में स्टोक पोज्स में स्थित स्टोक पार्क असल में 900 साल पुरानी प्रॉपर्टी है जो अब स्टोक पार्क होटल के नाम से जानी जाती है। 1908 के बाद इसे ब्रिटेन का पहला कंट्री क्लब बनाने की उम्मीद से खरीदा गया और उसके बाद इसे होटल बना दिया गया।

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस होटल को मुकेश अंबानी ने 57 मिलियन पाउंड्स या यू कहें कि 592 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा है। इतनी बड़ी रकम निवेश करने के बारे में देखा जाए तो हम समझ सकते हैं कि मुकेश अंबानी ने कितनी सोच समझ कर ये फैसला लिया होगा।

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...