aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 68 2

टीम इंडिया केपूर्व दिग्गज कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी रांची के रहने वाले है | महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में तो लाजवाब थे ही थे परन्तु अबवो अपना बागडोर बिज़नस के तरफ ले जा रहे है | और रांची में किसानी करने के आलावा अब धोनी गो-पालन में भी सबसे आगे दौड़ते नजर आ रहे हैं। धोनी हर दिन 500 लीटर दूध सप्लाय करते है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

धोनी के शैंबो फार्म हाउस में इस समय बहुत तरह की 150 से ज्यादा नस्ल की गायें हैं। हर दिन इन गयो का दूध रची के बाजरो में सप्लाय होता है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए दूधों की ज्यादातर होम डिलीवरी ही की जा रही है। कुछ लोग मॉर्निंग वॉक के दौरान दूध खरीदने हर दिन डेयरी ही पहुंचते हैं।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

डेयरी के मैनेजर शिवनंदन ने बताया कि हर दिन ईजा फार्म हाउस से 500 लीटर से ज्यादा दूध रांची के तीन डेयरी में पहुंचाया जा रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए होम डिलिवरी ही ज्यादा की जा रही है। शिवनंदन ने बताया की धोनी की ईजा फार्म हाउस के दूध की क्वालिटी बहुत ही अच्छी होती है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इनमे थोड़ा भी मिलाबट नहीं होता है ताकि खरीदने बालो की तरफ से कोई भी शिकायत न हो धोनी के डेयरी पर अभी तीन तरह के दूध बेचे जा रहे हैं. जिसमें होजन फ्रीजन की दूध 55 रुपए प्रति लीटर, साहिवाल नस्ल की गाय की दूध की 90 रुपए प्रति लीटर और गुजरात के गिर नस्ल की गाय का दूध 130 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...