aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7 4

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कई सेलिब्रिटीज के पीने के पानी की अगर बात करें तो ब्लैक वाॅटर ही ये लोग पीना पसंद करते हैं। इस खास तरह के पानी की चर्चा हम यहां पर इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पिछले दिनों सोशल मीडिया (social media) पर ब्लैक वाॅटर (Black Water) चर्चा का विषय बना हुआ था। यह वाॅटर शरीर के लिए काफी अच्छा माना जाता है।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

लेकिन अभी भी बहुत से लोग ब्लैक वाॅटर की कीमत से अंजान होंगे। नाॅर्मली हम जो पानी पीते हैं उसकी कीमत की अगर बात करें तो यह प्रति लीटर 20 से 30 रूपये में मिल जाता है। लेकिन अगर ब्लैक वाॅटर की कीमत की बात करें तो इसे अफोर्ड कर पाना हर किसी के बस में नहीं होता है। चलिए आज ब्लैक वाॅटर से होने वाले फायदे के बारे में जानते हैं।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

ब्लैक वाॅटर अपने फायदों के चलते उन लोगों के बीच अच्छा खासा पाॅप्युलर हो गया है जो घंटो जिम में अपना समय बिताते हैं, और फिटनेस के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं। इस खास तरह का पानी बाॅलीवुड सेलीब्रिटीज (Bollywood Celebrities) से लेकर दुनिया भर के कई बड़े खिलाड़ी इसे पीते हैं। इस पानी की खासियत की अगर बात करें तो यह न सिर्फ आपके शरीर को हाईड्रेड रखता है बल्कि इसमें पीएच लेवल भी बहुत ज्यादा होता है, जिस कारण आपको कभी भी एसिडिटी की शिकायत नहीं होगी। इसमें pH लेवल 7.5 से ज्‍यादा पाया जाता है और ऐसे में शरीर की दर्वाइयों पर निर्भरता कम होती है।

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

कितनी है ब्लैक वाॅटर की कीमत

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

इतना सब जानने के बाद अब आप भी यही सोचते होंगे कि आखिर इस वाॅटर की कीमत क्या हो सकती है? तो हम आपको बतादें कि विराट कोहली जो इस वाॅटर को पीना पसंद करते हैं उसकी एक लीटर की कीमत 4,000 रूपये होती है। वहीं साधारण पानी की कीमतल की अगर बात करें तो यह 20 से 30 रूपये प्रति लीटर होती है। कुछ ई-काॅमर्स साइट पर ब्लैक वाॅटर की आधा लीटर की बाॅटल 90 रूपये में भी उपलब्ध है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...