दोस्तों जब भी आप कहीं सफ़र करने जाते होंगे तो आपके मन में एक सवाल जरूर हमेशा रहता होगा की खाने पिने को लेकर ट्रेन में कैसा पानी मिलेगा कैसा खाना मिलेगा? लोगों के मन में पहले से ही ऐसा धारणा बना हुआ है की स्टेशन पर से खाना और पानी गन्दा होता है.

Also read: खुशखबरी अब मुजफ्फरपुर से कोलकाता के बीच चलने जा रही दो अमृत भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी, जानिए…

लेकिन दोस्तों आजे के इस खबर में हम आपको बताने वाले है की अब आपको स्टेशन में जाने के बाद खाने-पीने को लेकर डरने की कोई बात नहीं है. क्यूंकि रेलवे अब आपको महज कम कीमत में स्टेशन पर बढ़िया खाना और स्वच्छ पानी की वयवस्था कराएगा.

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

यह अनोखा और शानदार पहल IRCTC के द्वारा किया जा रहा है. वहीँ खाने के लिए रेलवे लोगों को महज २० रुपया में नाश्ता का एक पैकेट देगी वहीँ भरपेट खाने के लिए ५० रुपया चार्ज देना होगा वहीँ सबसे बड़ी बात यह है की यह स्टाल जनरल डिब्बे के ठीक सामने लगा होगा.

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

और इस स्टाल पर पानी भी उपलब्ध होंगे जिसका कीमत महज 3 रुपया होगा यह सुविधा फिलहाल रेलवे १०० स्टेशनों पर शुरू करने जा रही है. अब जेनरल क्लास में भी सफ़र करने वाले लोगों को अच्छा खाना और पानी मिल पायेगा.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...