पढ़-लिखकर अच्छे पोस्ट पर जाना अधिकारी बनना आज के हर युवाओं का सपना होता है. और देश के सबसे ऊँचा पोस्ट माना जाता है आईएएस और आईपीएस को जो की सिविल सर्विस की परीक्षा देने से लोग हाशिल कर पाते है इसके लिए कई लाख अभ्यार्थी इसका तैयारी करते है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

दरअसल आज के इस कहानी किस शुरुआत करने से पहले हम आपको बता दूँ की हम जिसके बारे में बात आकर रहे है उनका नाम डोगरे रेवी है और वो तेलंगाना के रहने वाले हैं उन्होंने महज बहुत छोटी उम्र में अपने पिता को खो दिया जिसके बाद उनके जीवन में सिर्फ उनकी माँ बची.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

पिता के जाने के बाद उनके घर की आर्थिक हालात पूरी तरह खराब हो गई. जैसे तैसे उन्होंने अपना दसवां तक का पढाई पूरा किया. उसके बाद वो इंजीनियरिंग की तैयारी में जुट गए हलांकि उन्हें पहली बार में सफलता नहीं मिली लेकिन वो हार नहीं माने और लगातार मेहनत करते रहे.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

वो कहा जाता है न की सफलता एक दिन में नहीं मिलती है लेकिन एक दिन जरूर मिलती है. और आखिरकार उन्हें भी साल २०२२ में आईएएस की एग्जाम में सफलता मिली और वो अधिकारी बनने में सफल हुए उनके लिए यह संघर्ष उतना आसान नहीं था. भले लाख जिंदगी में कष्ट आये लेकिन वो कभी हार नहीं माने और उनकी माँ हमेशा उनकी मदद किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...