जब आपके अन्दर कुछ करने की जज्बा हो तो आप आसानी से उस काम को महज कुछ ही समय में कर सकते है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही अभ्यार्थी के बारे में जिन्होंने आईपीएस बनकर अपने घरवाले के सपना को साकार किया.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

दरअसल हम बात कर रहे है एक महिला आईपीएस के बारे में जिनका नाम ममता सिंह है और वो मूल रुप से उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की रहने वाली है. वो यूपीएससी पास करने के बाद उन्हें पहली बार ममता सिंह को हरियाणा के रोहतक रेंज की महिला आईजी बनाया गया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

अगर हम ममता सिंह की करियर के बारे में बात करें तो ममता सिंह की बचपन से इच्छा डॉक्टर बनने की थी. लेकिन आगे चलकर इन्होने अपने दादा जी से प्रेरणा लिया और आईपीएस की तैयारी करनी शुरू कर दी और वो एक दिन आईपीएस अधिकारी अपने मेह्नाटके दम पर बनी.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

हलांकि ममता सिंह के लिए भी यूपीएससी पास करना आसान बात नहीं था लेकिन इन्होने अपने मेहनत के दम पर इस परीक्षा को पास की आपके जानकारी के लिए बता दे की ममता सिंह सबसे पहले एएसपी के तौर पर हरियाणा पुलिस में नौकरी ज्वाइन की उसके बाद वो कई जगहों पर एसएसपी भी रह चुकी है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...