aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 1 5

देवघर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। देवघर जाने के लिए लोगों का तांता लगा रहता है। देश विदेश से लोग यहां आते हैं। यह पर्यटन का केंद्र माना जाता है। ऐसे देवघर हवाई अड्डा का अंशांकन परीक्षण पूरा हो गया है। राजधानी दिल्ली से आई 16 सीटर विमान ने दोनों तरफ से कुल चार टेकअप और लैंडिंग किया। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने जो विमान भेजे थे, उसे पायलट ने बेहद ही खूबशूरती से परीक्षण करते हुए रन- वे पर लैंडिंग किया।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

इस बीच पूरी तकनीकी समूह ने विमान के लैंडिंग के समय ग्राउंड से उपकरण एवं लाइट के विमान के भीतर ही लाइट को परीक्षण कर उतारा गया। बतादें की लगभग 5 घंटों तक हुई इस अंशांकन परीक्षण के बीच तकनीकी टीम के अलावा फायर ब्रिगेड, डॉक्टर और सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई थी। देवघर हवाई हड्डे प्रोजेक्ट इंचार्ज कडी दास ने कहा कि एयरक्राफ्ट अंशांकन परीक्षण का कार्य पूर्ण रूप से सफल होगया। अब भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण से देवघर एयरपोर्ट को उड़ान इंस्पेक्शन यूनिट का लाइसेंस प्राप्त करने में भी कोई परेशानी नही होगी।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

मालूम हो कि तकनीकी मापक यंत्र (technical measuring instrument) के मदद से कैलिब्रेशन से विमान की लैंडिंग का कार्य सफल रहा। इसमें मैट्रोलॉजिकल समूह से ही सहायता लिया गया है। आने वाले कुछ सप्ताहों में देवघर हवाई अड्डा को आरंभ करने के लिए दूसरे तकनीकी लाइसेंस लेने के लिए प्रक्रिया भी सम्पन्न कर ली जाएगी।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...