98

यमन में कुछ मछुआरों की किस्मत उस वक्त पलट गई, जब व्हेल के पेट के अंदर से एक दुर्लभ खजाना उनके हाथ लगा. मिली जानकारी के मुताबिक 35 मछुआरों का एक समूह सेरिया के तट पर अदन की खाड़ी में मछली पकड़ने के लिए निकला था. इसी दौरान उनकी नज़र एक मृत विशाल व्हेल पर पड़ी. बाद में मछुआरों ने मछली के शव को काटा तो उन्हें उसके पेट के अंदर काले रंग का दुर्लभ खाजाना ( एम्बरग्रीस) मिला.

Also read: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी इन दो जिला को मिलने वाली है तोहफा जयनगर से दिल्ली के बीच 130 Km की रफ़्तार से दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस

अनुमान है कि मछुआरों को व्हेल के पेट से जो खजाना (एम्बरग्रीस) मिला है, उसकी कीमत करीब 1.5 मिलियन डॉलर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मछुआरों ने बताया कि जैसे ही वो मछली के करीब पहुंचे, उन्हें तेज़ गंध आई. उन्हें महसूस हुआ कि इस व्हेल के अंदर कुछ है. यही कारण रहा कि उन्होंने व्हेल को हुक करने का फैसला किया.

Also read: Vande Bharat Train : इन 10 रूटों पर दौड़ रही है वन्दे भारत एक्सप्रेस जान लीजिये इन रूटों का हुआ है विस्तार, आपके समय की होगी बचत!

जैसे ही मछुआरों ने व्हेल का पेट चीरा कीमती एम्बरग्रीस उनके सामने था. मछुआरों ने व्हेल के पेट से निकले खजाने को आपस में मिलकर बांटने का फैसला किया.इसी तरह कुछ वक्त पहले थाईलैंड की एक महिला के हाथ 2 करोड़ रुपए का कीमती खजाना हाथ लगा था. 49 वर्षीय सिरिपोर्न नियामरिन नाम की महिला बीते 23 फरवरी 2021 को समुद्र किनारे पर टहल रही थी.

Also read: Petrol Disel Price Today : खुशखबरी घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम! जान लीजिये आपके क्षेत्रों में कितनी हुई कम

 इसी दौरान उसकी नज़र समुद्र में तैरते हुए एक बड़े टुकड़े पर पड़ी. जब पास जाकर उसने देखा तो उसकी आंखें खुली रह गई! दरअसल, महिला जिसे मछली की उल्टी मात्र समझ रही थी, वह करोड़ों की चीज़ थी. उसकी कीमत करीब 2 करोड़ रु आकी गई थी.

Also read: सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर और कजरा भागलपुर से नई दिल्ली के बीच में चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने समय-सारणी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...