बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार लगातार हवाई सर्वेक्षण कर लोगों की समस्याओं का जायजा ले रहे हैं और उन तक ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंचाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दे रहे हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने गर्भवती महिलाओं की मॉनिटरिंग करने का निर्देश जारी किया है. सीएम ने कहा है कि शिविर में गर्भवती महिलाएं अगर बेटे को जन देती है तो सरकार 10 हजार और बेटी होने पर 15 हजार रुपये देगी |

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है. इस विकत परिस्तिथि में सकरार आपदा पीड़ितों का खास ध्यान रख रही है. आज सीएम ने भागलपुर के नवगछिया में बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाई जा रही सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया और राहत शिविर में लोगों से बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की हर तरह से सहायता की जाएगी. प्रति परिवार 6000 की सहायता तो हम लोग देते हैं. इसके अलावा भी जो आवश्यक होगा वो मदद की जाएगी.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

credit : daily bihar

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...