बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार लगातार हवाई सर्वेक्षण कर लोगों की समस्याओं का जायजा ले रहे हैं और उन तक ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंचाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दे रहे हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने गर्भवती महिलाओं की मॉनिटरिंग करने का निर्देश जारी किया है. सीएम ने कहा है कि शिविर में गर्भवती महिलाएं अगर बेटे को जन देती है तो सरकार 10 हजार और बेटी होने पर 15 हजार रुपये देगी |

Also read: खुशखबरी मात्र 90 मिनट में आगरा से दिल्ली का सफ़र होगा पूरा चलेगी 150Km/h की स्पीड से वन्दे भारत ट्रेन, सर्वे हुआ पूरा….

नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है. इस विकत परिस्तिथि में सकरार आपदा पीड़ितों का खास ध्यान रख रही है. आज सीएम ने भागलपुर के नवगछिया में बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाई जा रही सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया और राहत शिविर में लोगों से बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

Also read: Petrol-Diesel Today Price : यूपी-बिहार समेत इन जगहों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, कम्पनी ने जारी किये नए रेट, जानिये….

इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की हर तरह से सहायता की जाएगी. प्रति परिवार 6000 की सहायता तो हम लोग देते हैं. इसके अलावा भी जो आवश्यक होगा वो मदद की जाएगी.

Also read: कम हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव चेक करें ताजा रेट जानिये आपके क्षेत्रों में क्या है भाव लेटेस्ट प्राइस…

credit : daily bihar

Also read: दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी के अलावा इन लोगों के लिए पटना का सफ़र हुआ आसान, जय नगर से पटना के लिए शुरू हुई ट्रेन, जानिये स्टॉपेज और टाइमिंग…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...