79 1

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में दहेज लोभी दूल्हा शादी के वक्त ऐन मौके पर मंडप से फरार हो गया. दुल्हन मंडप पर उसका इंतजार करती रही लेकिन शादी से पहले 50 हजार रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा स्टेज से ही रफूचक्कर हो गया. मामला  कन्नौज जिले के जगतपुर गांव का है जहां ग्रीश चंद्र कठेरिया ने मैनपुरी जनपद के निवासी देवेंद्र के साथ अपनी पुत्री शिवानी की शादी तय की थी.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

शादी के तय कार्यक्रम के मुताबिक 16 जून को देवेंद्र बारात लेकर जगतपुर गांव पहुंचा.  दूल्हन केदुल्हन के पिता ग्रीश चंद्र ने पहले तो मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, लेकिन दूल्हे की जिद को देखते हुए विदाई के दौरान कर्ज लेकर मांग पूरी करने का आश पिता ने तय दहेज के हिसाब से सारी व्यवस्थाएं कर रखी थीं, लेकिन जयमाल के दौरान दूल्हे देवेंद्र ने दहेज में और 50 हजार रुपये की मांग कर दी.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

दुल्हन के पिता ग्रीश चंद्र ने पहले तो मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, लेकिन दूल्हे की जिद को देखते हुए विदाई के दौरान कर्ज लेकर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया.   इसके बावजूद भी दूल्हा जयमाल के दौरान ही 50 हजार रुपये की मांग करता रहा. मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा स्टेज छोड़कर फरार हो गया. काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला. 

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

दूल्हे के भागने की जानकारी मिलते ही मौके पर हड़कंप मच गया. इसके बाद धीरे-धीरे बाराती भी मौके से गायब हो गए. इस दौरान दुल्हन के पिता रोते हुए लड़केवालों से शादी करने की मिन्नतें करते रहे लेकिन वहां मौजूद दूल्हे के पिता का दिल नहीं पसीजा.

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

जब इससे भी बात नहीं बनी तो दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे के नाना, शादी कराने वाले मध्यस्थ, कैमरामैन और दो गाड़ियों को बंधक बना लिया. इसके बाद दुल्हन के परिवार वालों ने पुलिस से दूल्हे की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...