000

दिल्ली सरकार (Government of Delhi) के एक स्कूल का नाम बदलकर ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) के नाम पर रखा गया है। रवि दहिया दिल्ली के सरकारी स्कूल के पूर्व छात्र हैं। केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि आदर्श नगर में स्थित लड़कों के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (Boys Senior Secondary School) को अब रवि दहिया बाल विद्यालय (Ravi Dahiya Bal Vidyalaya) के नाम से जाना जाएगा।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

आपको बता दे की ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने इसी सरकारी स्कूल में पढ़ाई की थी। दिल्ली सरकार (Government of Delhi) ने उनके सम्मान में इस स्कूल का नाम बदलकर रवि दहिया बाल विद्यालय रखने का फैसला किया है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सीएम केजरीवाल से मिले थे रवि दहिया

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

आपको बबता दे की दस अगस्त को पहलवान रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। रवि दहिया के साथ तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा था कि ओलिंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया का स्वागत करते हुए खुशी हुई।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। रवि दहिया ने अपने प्रदर्शन से भारत को गौरवान्वित किया है और लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...