गोपालगंज हवाई अड्डे को चालू करने की तैयारी, बिहार के कई शहरों में शुरू होगी हेलीकाप्‍टर सर्विस

बिहार में गोपालगंज के हवाई अड्डे को चालू करने की कवायद तेज होती दिख रही है। पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट, गया के बोधगया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद यह चाैथा हवाई अड्डा जल्‍द ही आपरेशन होने की उम्‍मीद है। इसी के साथ राज्‍य के कई शहरों के बीच हेलीकाप्‍टर सर्विस भी शुरू किए जाने की उम्‍मीद है।

दरअसल सरकार राज्‍य के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों को हेलीकाप्‍टर सेवा से जोड़ने की योजना बना रही है। हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे के रन वे की मरम्मत व परिचालन गतिविधियों में तेजी लाने की मांग को लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं।

सबेया हवाई अड्डा को सरकार ने रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत चालू करने की स्वीकृति दी है। सांसद के मुताबिक उनकी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने इन कार्य को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया।

सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे को आरसीएस उड़ान के तहत चालू करने की अनुमति पूर्व में मिल चुकी है। ऐसे में सबेया हवाई अड्डे का रन वे की मरम्मत व परिचालन की गतिविधि को शुरू करने की मांग नागर व विमानन मंत्री से की गई है।

इसके साथ ही नागर व विमानन मंत्री को हवाई अड्डा चालू होने के बाद गोपालगंज, देवरिया, बेतिया व मोतिहारी सहित अन्य जिलों के लोगों को मिलने वाली सुविधा के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान नागर व विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही इन कार्य को शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।