apanabihar 18

घर में रोटी पकाने वाले तवे (Tawa) को साफ करना बड़ी समस्या होता है. दरअसल कई बार रोटी बनाते वक्त आटा तवे पर चिपक जाता है. जिससे वह देखने में काला नजर आता है और फिर उस पर रोटी बनाने का मन नहीं करता.

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

ऐसे चमका सकते हैं पुराना तवा

अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत आती है तो आज हम उससे निपटने का शानदार तरीका बताने जा रहे हैं. जिन्हें अमल में लाने के बाद आप भी अपने तवे को नए जैसा चमका सकते हैं. आप तवे (Tawa) को साफ करने के लिए पहले उसे गैस चूल्हे पर गर्म करें. इसके बाद उसके ऊपर नींबू के रस को डालकर घिसें. इसके बाद उस पर विनिगर डालकर साफ कर लें.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

आप इस दौरान तवे (Tawa) पर थोड़ा नमक भी डाल सकते हैं. आपको बता दे की ध्यान देने वाली बात ये है कि तवा लगातार गर्म बने रहना चाहिए. तवे को साफ करने के बाद उसे सूखे कपड़े से पोंछ लें. आपकी इस ट्रिक के बाद आपका तवा नए जैसा चमकने लगेगा और 15 दिन तक आपको उसकी सफाई की जरूरत नहीं पड़ेगी. उसके बाद आप फिर से यह ट्रिक आजमाकर इसे साफ कर सकते हैं. 

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

प्लास्टिक की बदबू भी करें साफ

अगर आपको घर में कोई प्लास्टिक का डिब्बा है. जिसमें आप घरेलू सामान रखते हैं. अगर उस डिब्बे में बदबू हो जाए तो आप नींबू (Lemon) का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप नींबू के छिलके से कंटेनर को रगड़कर साफ करें. इससे प्लास्टिक के डिब्बे से बदबू दूर हो जाएगी. साथ ही उसमें लगे धब्बे और दाग भी खत्म हो जाएंगे. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...