गोल्ड मेडलिस्ट बॉय नीरज चोपरा का लुक्स देख आ रही फ़िल्मी दुनिया से ऑफर जानिए क्या नीरज कर सकते है एंट्री

भारत की और से भाला फेकने वाला नीरज चोपरा हाल ही में उन्होंने स्वर्ण पदक जीते है और पूरा देख विदेश में हर जगह सोशल मीडिया पर छाये हुए है | दरअसल हम आपको बता दे की नीरज चोपरा मैदान के बहार काफी खुबसूरत और handsome दीखते है और वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर इन्स्ताग्राम पे काफी एक्टिव रहते है और शानदार – शानदार फोटो अपलोड करते है जिसे देख फेन सब बोलते है की नीरज चोपरा के नाम पर एक फिल्म निकला जाये जिसमे वो अपना रोले वो खुद निभाए |

बताते चलें इस मामले मे कई लोगों ने तो यह तक कह दिया कि, अगर फिल्म जगत के खिलाड़ी अक्षय कुमार पर कोई फिल्म बने तो उसमे अक्षय का रोल नीरज से ही करवा लेना चाहिए. चलिए अब आपको इससे जुड़ा एक मामला भी यहाँ बताते है. बता दें कि इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो में स्वर्ण जीतने वाले पहले देश के एथलीट बने थे. इस खेल के समय वहाँ के एक लोकल व्यक्ति ने नीरज के पास आकर बोला था कि, आप तो बहुत ही हैंडसम है, बिल्कुल शाहरुख़ खान के जैसे.

जानकारी के लिए बता दें कि नीरज का यहाँ तक का सफर आसान नहीं था. दरअसल 11 साल की उम्र में ही उनका वजन 90 किलो था. जिसके चलते उनके घर वालों ने उन्हें जबरदस्ती मैदान में रनिंग के लिए भेजा. बस वहीं उन्होंने कुछ लोगों को भाला फेंकते देख, मन बनाया की वह भी यही काम करने वाले. उसके बाद से उन्होंने दिन-रात सिर्फ इसी खेल को टाइम दिया. उसके बाद जो उन्होंने कर दिया. वह आज दुनिया देख रही है.

वहीं नीरज ने पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अब टोक्यो खेल 2021 में उन्होंने स्वर्ण पदक अपने नाम कर एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. पता हो भारत ने पिछली बार 1900 में एथलेटिक्स में मेडल जीता था. इस बार नीरज टोक्यो में 121 साल बाद मेडल लाकर दिया है.

जाहिर है कि नीरज न केवल सीनियर स्तर पर राष्ट्रमंडल और एशियाई चैंपियन बने हुए हैं, बल्कि उन्होंने जूनियर सर्किट में भी कमाल का पर्फाॅर्मेंस दिया है. वर्ष 2016 में नीरज विश्व U20 चैंपियन रहे थे और उन्होंने 86.48 मीटर का विश्व अंडर-20 रिकॉर्ड बनाया था. नीरज का यह रिकॉर्ड आज भी बना हुआ है. इसके साथ ही वह अंडर -20 वर्ग में ट्रैक और फील्ड में विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारती एथलीट बन गए है.

नीरज की अब तक की सफलता

दरअसल अब तक नीरज ने प्रमुख टूर्नामेंट में 6 गोल्ड सहित कुल सात मेडल जीते हैं. विश्व खिताब को छोड़कर उन्होंने सभी प्रमुख टूर्नामेंटों में स्वर्ण जीता हुआ हैं. 2016 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 86.48 मीटर के अंडर-20 विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ एक हिस्टोरिकल गोल्ड मेडल जीतने के बाद ही उन्हें पहचान मिल गई थी. बुधवार को हुए क्वालिफिकेशन राउंड में अपने पहले ही प्रयास में नीरज ने 86.65 मीटर का थ्रो फेंक दिया था और अपने ग्रुप में ही नहीं 32 खिलाड़ियों में भी शीर्ष पर आ गए थे.