yty

अक्सर या देखने को मिलता है लोगों को पता ही नहीं होता कि उनका गैस सब्सिडी का पैसा उनके अकाउंट में आ रहा है या नहीं। कुछ कमियों जैसे कि आधार लिंक ना होने की वजह से आपके सब्सिडी का पैसा रुक भी सकता है। तो आगे हम आपको बताने जा रहे हैं कि गैस सब्सिडी आ रही या नहीं इसका पता कैसे लगाएं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

लोगो को अकाउंट में पैसा उनके ही कुछ कमी के कारण नहीं आ पाते है| नही तो आप अपना डिटेल्स एजेंसी वाले को नहीं दिए होंगे या तो आपका आधार लिंक नहीं होगा या कोई और भी वजह हो सकता है आईये जानते है टॉपिक बाय टॉपिक की क्या होती है दिक्कत तो सब्सिडी का पैसा अकाउंट में नहीं आता है |

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

भारतीय ग्राहक पैसा आता है की नहीं देखने के लिए अपनाये ये तरीका :-

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

सबसे पहले www.mylpg.in वेबसाइट को खोलें।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

*इसके बाद आपको राइट साइट में गैस कंपनियों के गैस सिलेंडर की फोटो दिखाई देगी। जिस भी कंपनी का आपका गैस कनेक्शन है उसके गैस सिलेंडर की फोटो पर टैप करें।

* फिर अगला पेज खुलेगा जहां आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। अगर आप पहली बार साइट का उपयोग कर रहे हैं तो आपको ‘new user’ पर क्लिक करना होगा।

* इस पेज पर आपको अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर डालकर के कंटिन्यू करना होगा।

* इसके बाद आपका यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट हो जाएगा। अब इस यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से आप साइन इन कर सकते हैं।

* साइन इन करते वक्त आपसे एक कैप्चा कोड भरवाया जाएगा। लॉगिन कर लेने के बाद आप ‘view cylinder booking history’ पर क्लिक करके अपना पूरा डिटेल्स देख सकते हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...