Site icon First Bharatiya

गाव वालो ने सरपंच साहब को गधा पर बैठाकर घुमाया पूरा गाव जानें क्या रही वजह…

wq

मध्य प्रदेश के विदिशा से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां पर बारिश न होने की वजह से परेशान ग्रामीणों ने इंद्रदेव को खुश करने के लिए गांव के सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया. ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा करने से भगवान खुश होते हैं और जल्दी बारिश हो जाती है. 

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

स तरह के टोटके एमपी के कई जिलों में चल रहे हैं,  इससे पहले गांव के लोगों ने बारिश के लिए मेढक-मेढकी की शादी कराई थी. अब  विदिशा के नजदीक रंगई गांव में सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया गया. गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने गधे पर बैठे सरपंच की आरती भी उतारी. 

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

ग्रामीणों का मानना है कि गांव का प्रधान गधे की सवारी कर भगवान से प्रार्थना करे तो बारिश जल्दी होती है. इसलिए पंचायत रंगई के सरपंच सुशील वर्मा गधे पर बैठकर ढोल नगाड़ो के साथ पूरे गांव में घूमते हुए गणेश मंदिर पहुंचे. जहां पर उन्होंने भगवान गणेश से जल्दी बारिश होने की प्रार्थना की.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

सरपंच सुशील वर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने बुजुर्गो से सुना था कि ऐसा टोटका करने से बारिश होने लगती है और इसलिए उन्होंने गधे की सवारी करने का फैसला किया. बारिश न हो की वजह से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. 

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

साभार :- the amber

Exit mobile version