wq

मध्य प्रदेश के विदिशा से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां पर बारिश न होने की वजह से परेशान ग्रामीणों ने इंद्रदेव को खुश करने के लिए गांव के सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया. ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा करने से भगवान खुश होते हैं और जल्दी बारिश हो जाती है. 

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

स तरह के टोटके एमपी के कई जिलों में चल रहे हैं,  इससे पहले गांव के लोगों ने बारिश के लिए मेढक-मेढकी की शादी कराई थी. अब  विदिशा के नजदीक रंगई गांव में सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया गया. गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने गधे पर बैठे सरपंच की आरती भी उतारी. 

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ग्रामीणों का मानना है कि गांव का प्रधान गधे की सवारी कर भगवान से प्रार्थना करे तो बारिश जल्दी होती है. इसलिए पंचायत रंगई के सरपंच सुशील वर्मा गधे पर बैठकर ढोल नगाड़ो के साथ पूरे गांव में घूमते हुए गणेश मंदिर पहुंचे. जहां पर उन्होंने भगवान गणेश से जल्दी बारिश होने की प्रार्थना की.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

सरपंच सुशील वर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने बुजुर्गो से सुना था कि ऐसा टोटका करने से बारिश होने लगती है और इसलिए उन्होंने गधे की सवारी करने का फैसला किया. बारिश न हो की वजह से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. 

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

साभार :- the amber

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...