Site icon First Bharatiya

संस्कार : थाना के होम गार्ड हो रहे थे रिटायर तभी पुलिस इंस्पेक्टर ने छू ली पैर देख भावुक हो जायेंगे आप

कहा जाता है न सबसे बड़ी चीज होती है संस्कार जिसे आप पैसे से हाशिल नहीं कट सकते आपको पैसा तो हो जायेगा लेकिन आपको संस्कार पाने के लिए पढाई करनी पड़ेगी असली संस्कार बस तीन लोग ही देते है माँ – बाप और गुरु जो सदैव पास में रहता है मरते वक़्त तक रहता संस्कार नहीं आपसे कोई छीन सकता है नहीं कोई ले सकता न भाई बात सकता है वही आज एक पुलिसवालों ने कर दिखाया है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

मेरठ के कंकरखेड़ा थाने से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देख लोग पुलिस इंस्पेक्टर की तारीफ करते नहीं थक रहे. पुलिस इंस्पेक्टर की तरफ से अपने से छोटी रैंक के होमगार्ड के पैर छुए गए हैं. उन्हें पूरा सम्मान दिया गया है और थाने में मौजूद सभी दूसरे कर्मियों ने उनका आशीर्वाद लिया है. अब इतना सबकुछ इसलिए हुआ क्योंकि होमगार्ड रिछपाल चालीस साल तक सेवा देने के बाद अब रिटायर हो रहे थे. उनके रिटायर होने पर थाने में ही छोटा फेयरवेल दिया गया.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

उस फेयरवेल में वैसे तो सभी ने उन्हें माला पहनाई, मुंह मीठा करवाया, लेकिन सभी का ध्यान जा टिका इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर पर जिन्होंने अपनी से छोटी रैंक के होमगार्ड के पैर छुए. तस्वीरों में वे रिछपाल से आशीर्वाद लेते देखे गए. इस बारे में मेरठ के कंकड़खेड़ा थाना के थानेदार तपेश्वर सागर ने बताया कि होमगार्ड रिछपाल चालीस साल तक ईमानदारी के साथ विभाग को अपनी सेवाएं देते रहे. देखते ही देखते चालीस वर्ष कब बीत गए पता ही नहीं चला और अब वह वह रिटायर हो गए हैं. 

थाने से विदा होते वक्त रिछपाल की आंखे नम थीं. अपने साथियों से मिले इस सम्मान से वे अभूतपूर्व थे और काफी खुश दिखाई दे रहे थे. और काफी खुश दिखाई दे रहे थे. उनको भावुक देख दूसरे पुलिसकर्मी भी भावुक हुए और सभी ने एक ईमानदार होमगार्ड को सच्चे दिल से विदाई दी.

Exit mobile version