aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 9

बिहार में गोपालगंज के हवाई अड्डे को चालू करने की कवायद तेज होती दिख रही है। पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट, गया के बोधगया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद यह चाैथा हवाई अड्डा जल्‍द ही आपरेशन होने की उम्‍मीद है। इसी के साथ राज्‍य के कई शहरों के बीच हेलीकाप्‍टर सर्विस भी शुरू किए जाने की उम्‍मीद है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

दरअसल सरकार राज्‍य के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों को हेलीकाप्‍टर सेवा से जोड़ने की योजना बना रही है। हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे के रन वे की मरम्मत व परिचालन गतिविधियों में तेजी लाने की मांग को लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं। सबेया हवाई अड्डा को सरकार ने रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत चालू करने की स्वीकृति दी है। सांसद के मुताबिक उनकी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने इन कार्य को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे को आरसीएस उड़ान के तहत चालू करने की अनुमति पूर्व में मिल चुकी है। ऐसे में सबेया हवाई अड्डे का रन वे की मरम्मत व परिचालन की गतिविधि को शुरू करने की मांग नागर व विमानन मंत्री से की गई है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

इसके साथ ही नागर व विमानन मंत्री को हवाई अड्डा चालू होने के बाद गोपालगंज, देवरिया, बेतिया व मोतिहारी सहित अन्य जिलों के लोगों को मिलने वाली सुविधा के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान नागर व विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही इन कार्य को शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...