Site icon First Bharatiya

लेटे हनुमान जी का मां गंगा करने आयी जलाभिषेक, चारों ओर गूंजे हर-हर महादेव के नारे।

Screenshot 20210809 125027 01

प्रयागराज में स्थित हनुमान मंदिर में इस वर्ष आपको एक चमत्कार देखने को मिला है। यह पर इसने सभी को हैरान कर दिया है। यह पर लेटे हनुमंनजी मंदिर में मां गंगा ने पहली बार प्रवेश किया और गर्भगृह में स्थित हनुमान जी की मूर्ति को छूकर निकल गई। इस दृश्य को देखने वाले सभी लोग बहुत खुश हुए है। 

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

इस वर्ष प्रयागराज में बारिश के दौरान माँ गंगा उफान पर है। जब यह अपनी ज्यादा बढ़ा तो यह हनुमानजी के मंदिर तक पहुंच गया। लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो दूर-दूर से लोग इस भव्य नजारे के दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंच गए। खबर के अनुसार बृहस्पतिवार की दोपहर में त्रिवेणी बांध के पास स्थित बड़े हनुमान मंदिर के गर्भगृह में गंगा नदी ने प्रवेश किया।

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

जब यह मां गंगा का पानी गर्भगृह के अंदर आया। तब लोग ये नजारा देख बहुत खुश हो गए और तेज-तेज मां गंगा और हनुमान जी के नारे लगाने लगे। गंगा के मंदिर के अंदर आने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि भी यहां पहुंचे। उन्होंने यह नजारा देख वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां गंगा की पूजा अर्चना की और आरती उतारी गयी। देखते ही देखते शाम तक मंदिर परिसर में कमर से ऊपर गंगा बहने लगी।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

इस नजारे को देखने के लिए मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए और मंदिर में भीड़ लग गई। इस समय प्रयागराज में गंगा के जलस्तर में वृद्धि लगातार जारी है। जिसके कारण गंगा का पानी मंदिर के अंदर भी आ गया। पानी ज्यादा बढ़ने पर यह लेटे हनुमानजी के मंदिर तक पहुंच गया। 

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

Exit mobile version