Screenshot 20210809 125027 01

प्रयागराज में स्थित हनुमान मंदिर में इस वर्ष आपको एक चमत्कार देखने को मिला है। यह पर इसने सभी को हैरान कर दिया है। यह पर लेटे हनुमंनजी मंदिर में मां गंगा ने पहली बार प्रवेश किया और गर्भगृह में स्थित हनुमान जी की मूर्ति को छूकर निकल गई। इस दृश्य को देखने वाले सभी लोग बहुत खुश हुए है। 

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

इस वर्ष प्रयागराज में बारिश के दौरान माँ गंगा उफान पर है। जब यह अपनी ज्यादा बढ़ा तो यह हनुमानजी के मंदिर तक पहुंच गया। लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो दूर-दूर से लोग इस भव्य नजारे के दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंच गए। खबर के अनुसार बृहस्पतिवार की दोपहर में त्रिवेणी बांध के पास स्थित बड़े हनुमान मंदिर के गर्भगृह में गंगा नदी ने प्रवेश किया।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

जब यह मां गंगा का पानी गर्भगृह के अंदर आया। तब लोग ये नजारा देख बहुत खुश हो गए और तेज-तेज मां गंगा और हनुमान जी के नारे लगाने लगे। गंगा के मंदिर के अंदर आने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि भी यहां पहुंचे। उन्होंने यह नजारा देख वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां गंगा की पूजा अर्चना की और आरती उतारी गयी। देखते ही देखते शाम तक मंदिर परिसर में कमर से ऊपर गंगा बहने लगी।

इस नजारे को देखने के लिए मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए और मंदिर में भीड़ लग गई। इस समय प्रयागराज में गंगा के जलस्तर में वृद्धि लगातार जारी है। जिसके कारण गंगा का पानी मंदिर के अंदर भी आ गया। पानी ज्यादा बढ़ने पर यह लेटे हनुमानजी के मंदिर तक पहुंच गया। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...