4 2

समुद्री दुनिया बेहद रहस्यमई है. इसमें कई तरह के जीव रहते हैं. कुछ के बारे में लोगों को जानकारी है तो कुछ अभी भी समुद्र की गहराइयों में छिपकर रह रहे हैं. कई बार समुद्र में मछली पकड़ने के दौरान मछुआरों को गहराइयों से अजीबोगरीब तरह के जीव मिल जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ यूएस में रहने वाले एक मछुआरे के साथ. ये शख्स मछली बेचकर अपने घर का पालन-पोषण करता है. बीते दिनों इसने जब जाल समुद्र में फेंका तो उसमें एक बेहद अजीबोगरीब मछली फंस गई. ये मछली इंसानों जैसी दिखती थी.

Also read: अच्छी खबर : इन दो स्टेशनों के बीच बिहार होते हुए मालदा टाउन के बीच 16 फेरे लगाएगी, ये स्पेशल ट्रेन, जान ले Time Table

इंसान जैसी दिखने वाली इस मछली की तस्वीर ने कई लोगों को हैरान कर दिया है. इसकी फोटो देख कुछ लोगों ने इसे फोटोशॉप बताया लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मछली की ये प्रजाति सच में पाई जाती है. इस मछली को नॉर्थ कैरोलिना में पकड़ा गया. इसकी तस्वीर जैसे ही इंटरनेट पर आई, ये वायरल हो गई. इसे फेसबुक पर फिशिंग डेस्टिनेशन के नैग्स हेड जेनेट पियर ने शेयर किया. इसमें मछली के मुंह की तस्वीर ने सबका ध्यान खींचा.

Also read: Good News : भागलपुर से हावड़ा तक चलने वाली है 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव जाने….

इंसानो जैसे दांत ने किया हैरान
नॉर्थ कैरोलिना के लोकल न्यूजपेपर McClatchy को दिए इंटरव्यू में मछुआरे मार्टिन ने बताया कि पिछले हफ्ते वो अपने ट्विन ब्रदर के साथ मछली पकड़ने गया था. उसी दौरान उनके जाल में ये मछली फंस गई. इस मछली के मुंह में इंसानों जैसे दांत भरे हुए थे. इसकी तस्वीरें देख सभी हैरान हैं. बता दें कि ये Sheepshead है जो अपने दांतों के लिए मशहूर है.

Also read: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी इन दो जिला को मिलने वाली है तोहफा जयनगर से दिल्ली के बीच 130 Km की रफ़्तार से दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस

बेहद स्वादिष्ट होता है मांस
इस मछली का मांस बेहद स्वादिष्ट माना जाता है. इसे पकड़ने में लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है. ये जल्दी जाल में नहीं फंसती. इन्हें काफी कम ही पानी से बाहर पकड़ा जाता है. इससे पहले 2014 में रुसी मछुआरे अलेक्स कोरोब्योव के हाथ ये मछली लगी थी. वो पहली बार था कि ऐसी कोई मछली दुनिया के सामने आई थी. अलेक्स को पहले लगा था कि उसने किसी एलियन को पकड़ लिया है लेकिन बाद में कन्फर्म हुआ कि वो असल में Sheepshead है.

Also read: Petrol Disel Price Today : खुशखबरी घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम! जान लीजिये आपके क्षेत्रों में कितनी हुई कम

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...