AddText 04 03 04.02.26

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां फोन पर बात करने के चक्कर में एक नर्स ने महिला को एक ही समय में दो बाद वैक्सीन लगा दी. 

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

यह मामला कानपुर देहात से सामने आया है. जहां मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक एएनएम ने मोबाइल पर बात करते हुए महिला को एक ही समय में दो बार कोविड वैक्सीन लगा दी. 

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

बताया जाता है कि मंडोली की रहने वाली कमलेश देवी कोरोना वैक्सीन लगाने  मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आईं थी. जहां एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी.

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

लेकिन अर्चना फोन पर बात करने में इतना व्यस्त थी कि उसने कमलेश देवी को एक ही बार में वैक्सीन की दो डोल लगा दी.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

जब महिला ने नर्स से बताया कि उसने दो टीका लगाया तो अर्चना पीड़िता को ही डांटने लगी. अर्चना ने कहा कि एक बार टीका लेने के बाद उन्हें हटना चाहिए था, इसमें उसकी कोई गलती नहीं है. 

एक ही बार में टीका के दो डोज लगाए जाने के बाद कमलेश देवी के हाथ में सूजन आ गई है और दर्द भी है.

स्वास्थ्य महकमे की ओर से हुई इतनी बड़ी लापरवाही कमलेश देवी की जिंदगी पर भारी भी पड़ सकती थी. इस बारे में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच कराने की बात कही है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...