42

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए गई है और उसके खिलाड़ी यहां मैच शुरू होने से पहले ही चोटिल हो रहे हैं. ताजा नाम ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का है। मोहम्मद सिराज की एक शॉर्ट पिच गेंद से उनके सिर पर चोट लगी है। इस वजह से वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ट्रेंटब्रिज में नेट सत्र के दौरान उन्हें चोट लग गई थी. इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और उनका कंकशन टेस्ट भी किया। इस दौरान उनमें कंपकंपी के लक्षण देखे गए। ऐसे में मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं पाए गए और वह आउट हो गए। 30 साल के मयंक अब ठीक हैं और मेडिकल टीम लगातार उन पर नजर रखे हुए है.

मयंक अग्रवाल को नेट प्रैक्टिस के दौरान पीठ में चोट लग गई थी। सिराज का सामना करते हुए मयंक ने शॉर्ट गेंद से अपनी नजरें हटा लीं। इससे गेंद उनके हेलमेट के पिछले हिस्से में जा लगी। उसके बाद उसे कुछ परेशानी हुई और वह बैठ गया। इसके बाद वह अपने सिर के पिछले हिस्से को दबाते नजर आए। बाद में फिजियो नितिन पटेल ने उनकी जांच की। उन्होंने अग्रवाल को मैदान से बाहर कर दिया। इंग्लैंड का दौरा करने वाले भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में मयंक को गेंद से नजरें हटाने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

मयंक के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद अब केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतर सकते हैं. राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत की है लेकिन इन दिनों वह मध्यक्रम में खेलना पसंद करते हैं। टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन हैं। लेकिन राहुल के खेलने की संभावना अधिक है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...