s

एशिया और भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने जब अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी की तब उस शादी की चर्चा देश और विदेश में खूब हुई थी । इस शादी में भारतीय सिनेमा जगत के सितारों के अलावा स्पोर्ट्स जगत के सितारें, कई प्रसिद्ध राजनेता के साथ कई विदेशी मेहमान भी शामिल हुए थे। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई हैं । दोनों की शादी 7 मार्च 2019 को हुई थी।

दोनों के शादी में हर रस्म को बड़े ही आलीशान तरीके से किया गया था । इस शादी में अंबानी के बेटे से ज्यादा अंबानी की होने वाली बहू ज्यादा चर्चा में थी। आपको बता दे नीता अंबानी ने अपनी बहू श्लोका को एक हार गिफ्ट की थी। ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि उस हार को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने विश्व का सबसे महंगा हार के रूप में दर्ज किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे नीता अंबानी ने जो हार अपनी बहू को दी थी उसे L‘Incomparable कहा जाता है । ये हार काफी प्रसिद्ध इसकी कीमत 300 करोड़ रुपए बतायी जा रही हैं। बता दूँ दुनिया के इस पहले और यूनिक हार को लेबनीज जौहरी Mouawad द्वारा डिजाइन करवाया गया था।

ऐसा कहा जाता है कि इस यूनिक नेकलेस में 407 कैरेट का हीरा प्रयोग किया गया था । इस कीमती हीरे को साल 1980 में अफ्रीका में डिस्कवर किया गया था। बताया जा रहा है इस हार को 91 हीरों से सुंदर बनाया गया था इसी कारण से यह खूब चर्चा में हैं।

बताया जाता हैं कि सबसे पहले नीता अंबानी अपनी बहू को अपनी पुश्तैनी हार देना चाहती थी और जो की उन्हें अपनी सास कोकिलाबेन ने दिया था लेकिन बाद में नीता ने अपनी बहू को दुनिया का सबसे महंगा हार देना का निर्णय लिया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...