77

पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। वहीं एक युवा प्लेयर को उन्होंने अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान रितेंदर सोढ़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया। उन्होंने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की जगह अनुभवी शिखर धवन का चयन किया।

इस बारे में उन्होंने कहा “शिखर धवन के पास अनुभव है और मेगा इवेंट में हमें इसकी जरूरत है। ईशान किशन एक बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन मेरे हिसाब से शिखर धवन काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। आप धवन को रिजर्व ओपनर के तौर पर ले जा सकते हैं और के एल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी के साथ ओपन कर सकते हैं।”

रितेंदर सोढ़ी ने अपनी इस टीम में मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर का भी चयन किया है। इस बारे में उन्होंने कहा “अगर हम गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने अभी से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है।

अगर हम श्रेयस अय्यर की बात करें तो वो एक मैच विनर हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और आईपीएल में अपनी टीम को कई बार मैच जिताया है।”

रितेंदर सोढ़ी ने अपनी इस टीम में मोहम्मद शमी को नहीं शामिल किया है जो एक बहुत ही जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। आइए जानते हैं उनकी टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं।

टी2 वर्ल्ड कप के लिए रितेंदर सोढ़ी की भारतीय टीम

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...