23 1

सारण रेंज के 39वें डीआईजी (DIG) के रूप में 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी रविंद्र कुमार (Ravindra Kumar) ने बिहार के चर्चित डीआईजी मनु महाराज (Manu Maharaj) से प्रभार ग्रहण किया. सारण प्रक्षेत्र के जिला मुख्यालय छपरा पहुंचने पर नए डीआईजी को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

नए डीआईजी रविंद्र कुमार के आने की खबर के बाद ही छपरा के डीआईजी कार्यालय (DIG Office) में तैयारियां तेज हो गई थी. चुस्त-दुरुस्त ट्रैफिक व्यवस्था और कड़ी सुरक्षा के बीच रविन्द्र कुमार कार्यालय पहुंचे. दोपहर करीब 2 बजे नए डीआईजी का काफिला छपरा के कमिश्नरी स्थित डीआईजी कार्यालय पहुंचा, जहां उनका स्वागत निवर्तमान डीआईजी मनु महाराज और एसपी संतोष कुमार ने किया.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इसके बाद डीआईजी कार्यालय मे निवर्तमान डीआईजी मनु महाराज से रवींद्र कुमार ने चार्ज लिया और पदभार ग्रहण किया. रवींद्र कुमार मूल रूप से झारखंड के हजारीबाग के रहने वाले हैं. रविंद्र कुमार की शिक्षा दीक्षा हजारीबाग के सेंट कोलंबस कॉलेज में हुई है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

अवैध बालू खनन, परिवहन और भंडारण, शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध, यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के अलावा छपरा, सीवान और गोपालगंज में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने जैसी कई चुनौतियां नए डीआईजी के सामने हैं.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

बताते चलें कि रविंद्र कुमार मुजफ्फरपुर में डीआईजी के पद पर, पटना पश्चिमी के एसपी और वर्तमान में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीआईजी के पद पर कार्यरत थे. जब वे पटना पश्चिम के पुलिस अधीक्षक रहे, उस वक्त पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज थे. गौरतलब है कि मन्नु महाराज को पांच साल के लिये केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है. उन्हें आईटीबीपी मे डीआईजी बनाया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...