AddText 04 02 08.16.17

IPL 2021: आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच हैं जहां युवा खिलाड़ियों को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलता है. हर बार की तरह इस बार भी दुनिया भर की नजर कुछ युवा खिलाड़ियों पर रहेगी. इस लीग में दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी खेलते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलकर अपने टैलेंट को निखारने की भरपूर कोशिश करेंगे.

इस लीग में बड़े से बड़े खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने के लिए अलग हटकर चौंकाने वाला परफॉर्मेंस करना होता है जिससे सभी की नजर उनपर पड़े.

ऐसे में जानते हैं 5 युवा खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे और उनसे सभी को काफी उम्मीदें हैं. 

ललित यादव (दिल्ली कैपिटल्स)
24 साल के ललित यादव (Lalit Yadav) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.

पहली बार ललित आईपीएल (IPl) में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ललित निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं जिससे दिल्ली की टीम का बल्लेबाजी डिपार्टमेंट काफी मजबूत बन पड़ा है. ललित यादव ने अबतक 35 टी-20 मैच खेले हैं और इस दौरान 149.33 की स्ट्राइक रेट के साथ 560 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में ललित ने 27 विकेट लिए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए यह युवा खिलाड़ी शानदार खोज है. हाल ही में खेले गए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में ललित ने 5 पारियों में 152 रन बनाए थे.

हैरानी की बात ये रही कि टूर्नामेंट में इस ऑलराउंडर ने 197.40 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने का कमाल कर दिखाया है.

ललित ऑफ ब्रेक गेंदबाजी किया करते हैं. अब ये देखना है कि अपने इस शानदार परफॉर्मेंस को ललित आईपीएल में जारी रख पाते हैं या नहीं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...