अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स? दिया यह बयान

इग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक लिया ब्रेक ले लिया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है। वो भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उन्होंने अपने मानसिक स्थिति में सुधार को प्राथमिकता देने और अपनी  बाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) को आराम देने के लिए ये फैसला लिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्टोक्स की इस ऊंगली फ्रैक्चर हो गयी थी जिसका बाद में ऑपरेशन हुआ था।  उनकी चोट अभी पूरी तरह से सही नहीं हुई है। ईसीबी ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वो स्टोक्स के फैसले का पूरा समर्थन करता है, और हम खेल से दूर रहने की अवधि के दौरान उसकी मदद करना जारी रखेंगे। इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा,’बेन ने अपनी भावनाओं और भलाई के बारे में खुलकर बात करने का जबरदस्त साहस दिखाया है। हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे सभी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि कम स्वतंत्रता के साथ परिवार से दूर समय बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है। पिछले 16 महीनों में इन वातावरणों में लगभग सभी पर असर डाला है। बेन को तब तक रेस्ट दिया जाएगा जब तक उनको इसकी जरूरत होगी और हम भविष्य में में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। स्टोक्स की जगह समरसेट के क्रेग ओवरटन को टीम में शामिल किया जाएगा। हम अनुरोध करते हैं कि इस दौरान बेन और उनके परिवार को प्राइवेसी का सम्मान किया जाए।