88

जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में शनिवार को बैडमिंटन के सेमीफाइनल मैच खेले गये जिसमें भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु का सामना चीन की ताई जू यिंग के साथ हुआ, हालांकि इस मैच में जीत हासिल कर सिंधु का भारत के लिये पदक पक्का करने का सपना टूट गया। ताई जू यिंग ने पीवी सिंधु को 21-18 और 21-12 के सीधे सेट में हराकर फाइनल में जगह बना ली। सिंधु की हार के बाद बैडमिंटन में पदक की राह देख रहे करोड़ों फैन्स का दिल टूट गया है, हालांकि फैन्स को यह जानकर खुशी होगी.

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

कि पीवी सिंधु का ओलंपिक 2020 में अभी सफर खत्म नहीं हुआ है और वो अभी भी भारत के लिये पदक जीत सकती हैं। भारत के लिये लगातार दो ओलंपिक में बैडमिंटन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पीवी सिंधु को अब हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल के लिये चीन की हे बिंग झियो से मुकाबला करना होगा, जिसमें जीत हासिल करने के बाद सिंधु भारत के लिये लगातार दूसरी बार ओलंपिक पदक जीतने वाली खिलाड़ी बन जायेंगी।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

सिंधु ने 2016 के रियो ओलंपिक में भारत के लिये सिल्वर मेडल जीता था। वहीं पर ब्रॉन्ज मेडल के मैच में उनकी प्रतिद्वंदी चीन की हे बिंग झियो का सामना सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी हमवतन चेन यू फई के साथ हुआ था जिसमें उन्हें 16-21, 21-13 और 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद झियो को ब्रॉन्ज मेडल मैच में पीवी सिंधु के साथ सामना होगा, जिसमें जीत हासिल करने वाली खिलाड़ी ओलंपिक 2020 का पदक हासिल करेंगी। गौरतलब ह.

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

कि बिंग झियो और पीवी सिंधु के हेड टू हेड मुकाबले के रिकॉर्ड की बात करें तो झियो के पास 3 मैचों का फायदा है। दोनों के बीच अब तक 15 बार भिड़ंत हुई हैं जिसमें 9 बार झियो ने जीत हासिल की है तो 6 बार सिंधु ने बाजी मारी है। एचएसबीसी बीडब्ल्यू एफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2019 में आखिरी बार दोनों खिलाड़ियों का आमना-सामना हुआ था जिसमें 19-21, 19-21 के नजदीकी मुकाबले में जीत हासिल की थी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

आपको बता दें कि बैडमिंटन के ओलंपिक फाइनल मैच में ताई जू यिंग का मुकाबला चेन यू फई से होगा, दोनों ही खिलाड़ी चीन से हैं, जिसका मतलब है कि बैडमिंटन का गोल्ड और सिल्वर मेडल अब चीन के खाते में ही जायेगा और अगर ब्रॉन्ज मेडल मैच में झियो ने पीवी सिंधु को मात दे दी तो बैडमिंटन के तीनों पदक चीन के खाते में ही जायेंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...