Site icon First Bharatiya

आज से बंद हो जाएगा मीठापुर का बस स्टैंड, शानदार पाटलिपुत्र बस स्टैंड से किया जाएगा बसों का परिचालन जानिए…

44

राजधानी पटना के लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार पटना के मीठापुर बस स्टैंड से बसों का परिचालन आज से बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि अब बसे पटना में नए बनाए गए बस स्टैंड रामाचक बैरिया में नवनिर्मित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से खुलेंगी। राज्य सरकार के इस आदेश के बाद पटना के करीब 2000 बसों का परिचालन इसने बस स्टैंड से किया जाएगा। जानकारी के अनुसार स्नेही बस स्टैंड से लोगों को मीठापुर बस स्टैंड की जाम और कीचड़ की सुविधा से मुक्ति मिल जाएगी।

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन कर रही है विरोध, आज नहीं होगा बसों का परिचालन जानकारी के अनुसार इस नए बस स्टैंड से बसों का परिचालन करने के विरोध में बसों के मालिक शनिवार को बसों का परिचालन बंद कर इसका विरोध करेंगे। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मीठापुर बस स्टैंड पर आने-जाने के लिए लोगो को अब अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

इससे उनका आने-जाने में लगने वाला समय और खर्च दोनों बढ़ जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 31 जुलाई से मीठापुर से अचानक नये बस पड़ाव पर जाने का प्रशासन दबाव दे रहा है। इसके साथ साथ उन्होंने यह कहा कि अभी इस नए बस स्टैंड का निर्माण पूरी तरह से नहीं किया गया है जिसके कारण नये बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में वर्तमान में वहां से सभी बसों का परिचालन ठीक नहीं है।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

मीठापुर  बस स्टैंड से 2600 बसे खुलती थी  बता दें कि मीठापुर बस स्टैंड से 2600 बसें खुलती थीं जिसमें से छह जिलों- गया, नवादा, जहानाबाद , जमुई , नालंदा और शेखपुरा के लिए लगभग 600 बसों का परिचालन पहले नए बस स्टैंड से किया जा रहा था। बता दें कि पहले दो चरणों में मीठापुर से वहां शिफ्ट किया गया है. और अब अंतिम चरण में शेष 32 जिलों को जाने वाली लगभग 2000 बसों को वहां से खोलने का निर्णय लिया गया है।

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में प्राइवेट बसों के साथ-साथ मीठापुर से खुलने वाली बीएसआरटीसी की बसें भी शनिवार से रामाचक बैरिया से ही चलेंगी। इसके लिए वहां इनके ठहराव की भी व्यवस्था बनाई गई है। वहां से यात्रियों को शहर के भीतर लाने और ले जाने के लिए बीएसआरटीासी की चार सिटी बसें भी इस रूट पर चलेंगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश में बैरिया से प्रीपेड ऑटो सेवा भी पहले ही शुरू हो चुकी है।

साभार ;- patna News

Exit mobile version