AddText 07 28 09.51.56

सोशल मीडिया पर कोई सामान्य सा दिखने वाला विडिओ भी कब वायरल हो जाता है , इसका अंदाजा लगाना आज के दौर में काफी मुश्किल है क्यूंकि विभिन्न प्लेटफार्म पर अब लाखों नहीं करोड़ों यूजर्स हो गए हैं. जिस कारण रातोरात एक यूजर्स से हजार और हजार से लाख करोडो लोगों तक विडिओ वायरल होकर पहुँच जाता है. हालाँकि इनमे से कुछ ही भाग्य वाले होते हैं जिनको वायरल होने का ऐसा लाभ मिलता है जिसके बारे में न ही कभी विडिओ बनाने वाले ने कल्पना की होगी.

और न ही जिनका विडिओ बन रहा , उसने. ऐसा ही एक भाग्य वाला बच्चा इन दिनों सोशल मीडिया सेंसेशन बन चूका है. हाँ आपने सही समझा , ये वहीँ बच्चा है जो थोड़े संकोच भरे और मासूमियत के लहजे में स्कूल युनिफॉर्म पहने हुए जाने मेरी जानेमन बचपन का प्यार मेरा भूल ,गाना गा रहा है. ये विडिओ उस बच्चे के टीचर ही रिकोर्ड कर रहे थे. हालाँकि सब के मन में कई सवाल है कि यह बच्चा कहाँ का रहने वाला है , कौन है. क्यूंकि अब यह साधारण सा दिखने वाला बच्चा साधारण नहीं रहा है. ऐसे में बताते है कियाः बच्चा कौन है और इसका भाग्य इस विडिओ ने कितना बदल दिया है.

यह वायरल विडिओ दो साल पुराना है.इस विडिओ में गाना गाने वाला बच्चा सहदेव दिरडो है. सहदेव छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले का रहने वाला है. छिन्द्गढ़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुर्मापार उसका गाँव है. सहदेव पांचवी क्लास में थे तब उनके क्लास टीचर ने उनसे गाना गाने को कहा था और उसका विडिओ बनाकर सोशल मीडिया पर दाल दिया था.सहदेव एक आदिवसी परिवार से आता है, उसके परिवार में पिता और बहने हैं ,जबकि उसकी माता का 5 साल पहले निधन हो गया था.

बताते चले कि सहदेव् अब इतना फेमस हो गया ही खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में उससे मुलाकात की. राज्य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा सहदेव को उनके कार्यालय लेकर पहुंचे थे. वहां cm ने उसे सम्मानित भी किया और सहदेव ने cm के सामने भी वह गाना गाया . इस दौरान मुख्यमंत्री उसके कंधे पर हाथ रखते और मुस्कुराते नजर आये. साथ ही सह्देव के उज्जवल भविष्य की कामना की. बताते चले कि मुलाकात वाला विडिओ खुद सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा बचपन का प्यार ….वाह .

जो भी हो, सोशल मीडिया के पावर ने एक बार फिर साधारण ज़िन्दगी जीने वाले छोटे बच्चे की किस्मत बदल दी है. बादशाह ने सहदेव के पिता से वीडियो कॉल पर बात की और सहदेव से गाने को भी कहा। जिसके बाद रैपर बादशाह ने सहदेव को फैमिली सहित चंडीगढ़ बुलाया है। अब वे सहदेव को अपने एल्बम में गाने का मौका भी देंगे और जल्द ही मासूम सहदेव को नए रूप अंदाज में देख सकते हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...