Screenshot 20210727 135834 01

आपने हमेशा देखा होगा की जब भी सुंदरता की बात होती है तो लोग बॉलीवुड की और देखते है। अक्सर लोगो का मानना होता है की सुंदरता की परिभाषा सिर्फ शारीरक सुंदरता से ही है, पर एक इंसान खूबसूरत सिर्फ दिखने से ही नहीं बल्कि उसके दिल और दिमाग से होता है। कहते है की हम जितने एक्टिव होते है उतना ही हमारा शरीर आकर्षक होता है।

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

लोगो का मानना है की जो महिलाये खूबसूरत होती है उनके पास दिमाग नहीं होता, लेकिन ये सिर्फ लोगो का वेहम है आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी ही महिलाओं के बारे में जो खूबसूरत होने के साथ होशियार भी है और जो आईएएस आईपीएस के पद पर बैठी है तो आईये जानते है।

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

smita sabharwal

स्मिता सभरवाल – स्मिता दार्जलिंग की रहने वाली है और उन्हें “आधिकारिक लोगो” के रूप में जाना जाता है, जो एक महिला होने के लिए गर्व की बात है। यह पहली आधिकारिक आईपीएस महिला है है जो मुख्यमंत्री के कार्यालय में नियुक्त हुई थी। उनके पति डॉक्टर अकुन सभरवाल भी एक आईपीएस अधिकारी है। स्मिता दिमाग के साथ दिखने में भी बहुत ही सूंदर है।

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

merin joseph

मेरिन जोसेफ – यह केरल कैडर की सबसे कम उम्र की आईपीएस अधिकारी है। इन्होने पहली बार में ही अपनी यूपीएससी की परीक्षा क्लियर कर ली थी। इनके पिता कृषि मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार है और उनकी माँ अर्थशास्त्र की प्रोफेसर है। इन्होने साल 2015 में कोट्टयम मनोचिकित्सक क्रिस अब्राहम से शादी की। यह दिखने में बहुत ही खूबसूरत है।

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

Riju Bafna

रिजु बाफना – यह छत्तीसग़ढ की रहने वाली है और साल 2013 में इन्होने यूपीएससी परीक्षा क्लियर की है और 2014 में ये आईएएस अधिकारी बनी। इनका जन्म भी छत्तीसग़ढ में ही हुआ था। इन्होने अपने बैचमेट अवि प्रसाद से पिछले साल शादी की वह भी एक आईएएस अधिकारी है।

meera borwankar

मीरा बोरवणकर – मीरा एक पंजाबी परिवार से तालुक रखती है। यह 1981 बैच की आईपीएस अधिकारी है। आपको बता दे की इन्हे लेडी सुपरकॉप के नाम से भी जाना जाता है और यह पंजाब के फाजिका के महाराष्ट्र कैडर में पहली महिला आईपीएस है। आपको बता दे की दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन गिरोह को गिरफ्तार करने की वजह से यह लाइट में आयी थी। बॉलीवुड की फिल्म मर्दानी भी इनके पेशेवर जीवन पर आधारित है।

kanchan chaudhary bhattacharya

कंचन चौधरी भट्टाचार्य – यह हिमाचल प्रदेश से है और पुलिस महानिदेशक बनने वाली पहली आईपीएस अधिकारी है। इन्हे उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए राष्ट्रपति पदक और राजीव गाँधी पुरस्कार मिला।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...