AddText 07 26 11.21.33

समस्तीपुर :- मानसून की सक्रियता के बीच आगामी 27-28 जुलाई को उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में बेगुसराय, समस्तीपुर, वैशाली, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

वहीं वैज्ञानिकों ने इस दौरान मेघ गर्जना व उसके साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इस चेतावनी के साथ ही सतर्कता बरतने व अतिआवश्यक काम नहीं होने पर भारी बारिश के समय घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। बताया गया कि 28 जुलाई तक अधिकतम तापमान 33-37 डिग्री व न्यूनतम 23-28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

वहीं बताया गया कि आगामी 48 घंटे तक हल्की बारिश की संभावना रहेगी। इस बीच आकाश में काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिन के धूप होने पर लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि रात में पूर्वा हवा से राहत रहेगी।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

वैज्ञानिकों ने बताया कि वर्षा के समय उमस व जलजमाव के कारण गलघोटु, लंगड़ी बुखार, सर्रा बबेसियोसिस, पीपीआर, दस्त, निमोनिया आदि से बचाव के लिए टीकाकरण कराएं। वहीं पशुओं को दूषित पानी या पानी में भींगा चारा या अनाज न दें।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

आगामी 27-28 जुलाई को उत्तर बिहार के 12 जिलों में भारी वर्षा मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इसको लेकर हर किसी को सतर्क रहना चाहिए। वहीं मौसमी बिमारी के लिए टीकाकरण कराएं व मवेशी के खान-पान पर उचित ध्यान दें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...