Site icon First Bharatiya

आज से पटना में 50 हाईटेक CNG बसों का परिचालन किया गया शुरू जाने क्या क्या है रूट…

1627273568276

बिहार की राजधानी पटना में सीएनजी बसों का परिचालन पहले से ही शुरू है लेकिन अब इस सीएनजी बसों की संख्या राजधानी पटना में बढ़ चुकी है क्योंकि राजधानी पटना में 50 नई सीएनजी बसों का परिचालन आज से प्रारंभ कर दिया गया है आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ग्राम परिवहन योजना के तहत 350 एंबुलेंस का उद्घाटन किया इसके साथ-साथ 50 नई सीएनजी बसों का भी उन्होंने हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

सीएनजी बसे हाई टेक सुविधाओं से है लैस बिहार की राजधानी पटना में सीएनजी बसों का परिचालन किया जा रहा है यह पूरी तरह से अत्याधुनिक है जिसमें ड्राइवर सहित कुल 32 सीटों की यह सीएनजी बस है यह सभी बसे जीपीएस युक्त है जिससे बसों की वास्तविक स्थान पता किया जा सकता है बसों में पैनिक बटन की भी सुविधा दी गई है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

जिससे आपातकालीन स्थिति में इसका उपयोग किया जा सकता है सभी बसों में सुरक्षा के लिहाज से 3 सीसीटीवी दी गई है यात्रियों को मार्गो की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए बसों के बाहर 3 डिस्पले बोर्ड लगाए गए हैं इसमें से एक बस के अंदर होगी इसके साथ-साथ बसों के अंदर यात्रियों के लिए मोबाइल चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है बसों में पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम भी दिया गया है।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

पटना के किन मार्गों पर 50 सीएनजी बस का हुआ परिचालन जानिए राजधानी पटना में आज से 50 सीएनजी बसों का परिचालन किया जा रहा है जिसमें गांधी मैदान से दानापुर बस स्टैंड के बीच 10 सीएनजी बसें का परिचालन किया जा रहा है.

इसके अलावा गांधी मैदान से दानापुर रेलवे स्टेशन के लिए 14 इसके साथ-साथ गांधी मैदान से बिहटा आईटीआई के लिए 17 बस से गांधी मैदान से पटना साहिब स्टेशन के लिए 7 बसें दी गई है इसके अलावा गांधी मैदान से दानापुर हांडी साहिब गुरुद्वारा के लिए 2 बसें चलाई जा रही है वही इन सभी बसों का किराया 5 रुपए से 40 रुपए तक के बीच होगी।

Exit mobile version